Letter for Parents

Affiliation No:- 2130741 | Affiliated upto 31.03.2026 | School Code:- 60334 | Affiliated till Senior Secondary

Registration for Admission

Seth Anandram Jaipuria School Adopts Village Bhadawal As Model Sports Village

Seth Anandram Jaipuria School Adopts Village Bhadawal As Model Sports Village

सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल वसुंधरा ने इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (आईएमटी) गाजियाबाद के सहयोग से उत्तर प्रदेश के भदावल गांव को आदर्श खेल गांव के रूप में गोद लिया है ताकि गांव के बच्चों में खेल और फिटनेस को बढ़ावा मिले।

सेठ आनंदराम जयपुरिया ग्रुप ऑफ स्कूल्स की निदेशक (स्कूल) मंजू राणा और स्पोर्ट्स रिसर्च सेंटर आईएम टी प्रमुख डॉ. कनिष्का पांडे की उपस्थिति में कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) की यह पहल आज छाता तहसील के भदावल में की गई। मुख्य अतिथि पूर्व हॉकी खिलाड़ी अशोक कुमार ध्यानचंद और अंतर्राष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी नवीन पुनिया थे।

इस अवसर पर रस्साकशी खेल का आयोजन किया गया जिसमें गांव के लड़के-लड़कियों ने उत्साह से भाग लिया। विजेताओं को प्रशस्ति पत्र और ट्राफियां और सभी प्रतिभागियों को भागीदारी का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

गांव के बच्चों की जबरदस्त भागीदारी से उत्साहित सुश्री मंजू राणा ने कहा, “बच्चों में खेल की संस्कृति और फिटनेस को बढ़ावा देने की इस पहल में ग्रामीणों का उत्साह देख कर मैं बहुत खुश हूं। हम ने खेल विकास की एक योजना बनाई है और आदर्श खेल गांव के रूप में भदावल गांव की लड़कियों और लड़कों के बीच फिटनेस और खेल क्षमता को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

इस आयोजन में ग्राम प्रधान नरवोत्तम पांडे ने पूरा सहायोग दिया और श्री बिक्रम अग्रवाल, सीएफओ, सेठ आनंदराम जयपुरिया ग्रुप ऑफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस, बी.के. शर्मा, बिजनेस हेड, गिन्नी फिलामेंट्स लिमिटेड भी उपस्थित थे।

आदर्श खेल गांव के लांच से पूर्व में अक्टूबर 2022 में यहां स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया था। इसमें 240 बच्चों की स्वास्थ्य जांच की गई और उनके स्वास्थ्य का आकलन किया गया।

पहल को सफल बनाने के लिए सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल और आईएमटी ने एक ताइक्वांडो कोच नियुक्त किया है जो गांव के लड़कों और लड़कियों को मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण देंगे। साथ ही, भदावल और आसपास के गांवों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए दो मोटिवेटर भी नियुक्त किए गए हैं। सेठ आनंदराम जयपुरिया ग्रुप ऑफ स्कूल्स उत्तर भारत में 17 के-12 स्कूलों और 5 प्रीस्कूलों का समूह है।

Share this post